Crime & Extreme

Crime, Naxal, Terror, news 

''मैंने विवादित ढांचा तुड़वाया था, इसकी जिम्मेदारी लेता हूं, चाहे तो फांसी दे दो''

by admin on Mon, 11/06/2017 - 15:09

कानपुरः श्रीराम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा गिराए जाने की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि मैंने ही ये ढांचा गिरवाया था, ये बात मैंने कोर्ट में भी कही थी। अब फिर से कह रहा हूं, चाहे तो मुझे फांसी दे दो। वे कानपुर के किदवई नगर स्थित संत सम्मेलन में पहुंचे थे। इस सम्मेलन में जगतगुरु शंकराचार्य वासुदेव सरस्वती महाराज, स्वामी चिन्मयानंद, साध्वी प्राची समेत कई महामंडलेश्वर मौजूद थे। इस दौरान राम मंदिर के मुद्दे पर संतो ने विस्तर से चर्चा हुई।

एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ किशन झारखंड में गिरफ्तार, पांच राज्यों में 200 से ज्यादा वारदातों का था मास्टरमाइंड

by jForum Team on Fri, 11/12/2021 - 20:03

रांची: एक करोड़ का इनामी नक्सली कमांडर प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी पुलिस के कब्जे में हैं। दोनों को शुक्रवार दोपहर जमशेदपुर के पास कांड्रा टोल ब्रिज पर एक गाड़ी में पकड़ा गया। प्रशांत बोस भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के पोलित ब्यूरो का सदस्य और उनके ईस्टर्न रीजनल ब्यूरो का सचिव है। नक्सली संगठन में उसे किशन दा उर्फ मनीष उर्फ बूढ़ा के नाम से भी जाना जाता है। पुलिस उसे बिहार, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र में नक्सली संगठन के ऑपरेशन का मास्टरमाइंड मानती है। पुलिस ने आधिकारिक तौर पर प्रशांत बोस और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी के बारे में कोई बयान न

बिहार में बड़ी मात्रा में हथियार और गोली के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

by admin on Thu, 09/30/2021 - 21:19

बिहार के नालंदा में एसटीएफ की टीम भारी मात्रा कारतूस और पिस्टल बरामद की है। मामला राजगीर थाना इलाके का है, जहां गुप्त सूचना पर एसटीएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से तीन हथियार तस्कर को भारी मात्रा में कारतूस और पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। टीम ने कार्रवाई उस वक्त की जब कुंड के समीप ये लोग कारतूस की डिलीवरी देने के लिए आए हुए थे।

मॉब लिंचिंग” नहीं, इसे “संगठित आपराधिक गिरोह” कहिए जनाब..

by jForum Team on Thu, 08/23/2018 - 10:56

स्वामी अग्निवेश पर दो बार हमला. महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी मोतीहारी के प्रोफेसर पर घर में घुस कर हमला. ऐसी घटनाओं को अगर आप “मॉब लिंचिंग” बताते है, तो आप बहुत बडी गलती कर रहे है. ये मॉब लिंचिंग नहीं है. ये बकायदा षडयंत्र कर, संगठित तरीके से एक खास समूह के द्वारा किया जाने वाला अपराध है. इसलिए, इसे “संगठित आपराधिक गिरोह कहिए”. आपराधिक इसलिए कि भारत के संविधान में, कानून में कहीं भी नहीं लिखा है कि अगर आपकी भावना आहत होती है तो आप किसी की जान ले लेंगे. वैसे भी यहां मामला भावनाओं के आहत होने का भी नहीं है.

मुजफ्फरपुर कांड : सीबीआई जांच पर नजर रखेगा पटना उच्च न्यायालय

by jForum Team on Mon, 08/06/2018 - 17:04

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में 34 नाबालिग लड़कियों के दुष्कर्म के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच की निगरानी पटना उच्च न्यायालय करेगा। एक सरकारी अधिवक्ता ने बताया कि उच्च न्यायालय ने सोमवार को यह फैसला किया।

अदालत ने मामले की त्वरित सुनवाई का भी आदेश दिया है।

पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि उनकी सरकार चाहती है कि मामले की सीबीआई जांच की उच्च न्यायालय निगरानी करे।

विपक्षी दलों ने मामले की सीबीआई जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में कराने की मांग की थी।

बिहार : समाज कल्याण मंत्री के इस्तीफे को लेकर भाजपा नेता आमने-सामने

by jForum Team on Mon, 08/06/2018 - 16:56

पटना: बिहार में मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में लड़कियों के साथ यौनाचार के मामले में जहां विपक्ष समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा से लगातार इस्तीफे की मांग कर रहा है, वहीं सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस मामले को लेकर बंटी नजर आ रही है। बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी जहां खुलकर मंत्री मंजू वर्मा के समर्थन में उतर आए हैं, वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता सी़ पी़ ठाकुर ने मंत्री को इस्तीफा देने की बात कही है। 

मुजफ्फरपुर बाल गृहकांड दुष्कर्म मामले में बंद से सड़क, रेल यातायात प्रभावित

by jForum Team on Thu, 08/02/2018 - 11:55

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बालिका आश्रय गृह में 34 नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के मामले में विपक्षी पार्टियों द्वारा बुलाए गए बंद से गुरुवार को रेल व सड़क यातायात प्रभावित हुआ। राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, समाजवादी पार्टी और लोकतांत्रिक जनता दल समेत विपक्षी दलों द्वारा राज्यव्यापी बंद का समर्थन किया जा रहा है। 

वामपंथी पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया जिससे गुरुवार सुबह एक दर्जन से अधिक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। 

'लिंचिंग देश में अराजकता फैलाने की साजिश'

by jForum Team on Sun, 07/29/2018 - 20:16

नई दिल्ली: लिंचिंग का इस्तेमाल आज एक हथियार के रूप में होने लगा है जिसमें लोग अपनी नस्ल या सर्वोच्चता को बनाए रखने के लिए इसे सबसे आसान उपाय समझते हैं। लिंचिंग देश में अराजकता फैलाने की साजिश है। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक परिचर्चा के दौरान यह बात कही। 

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर स्थित ब्रिटिश लिंग्वा संस्थान में 'देश में बढ़ रही लिंचिंग की घटानाएं चिंता का विषय' पर रविवार को आयोजित परिचर्चा में जाने माने लेखक एवं ब्रिटिश लिंग्वा के प्रबंध निदेशक डॉ. बीरबल झा ने कहा कि किसी भी सभ्य समाज में लिंचिंग अमानवीय घटना है। 

बिहार में बालिका गृह में 34 नाबालिगों के साथ दुष्कर्म हुआ : पुलिस

by jForum Team on Sat, 07/28/2018 - 20:14

पटना: बिहार के मुजफ्फरनगर जिले के एक बालिका गृह में 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म हुआ, इससे पहले यह आंकड़ा 29 बताया जा रहा था। 

पुलिस ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। 

मुजफ्फरपुर पुलिस महानिरीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने कहा, "मुजफ्फरनगर बालिका गृह में 29 नहीं बल्कि 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म हुआ।"

पिछले सप्ताह 42 लड़कियों के मेडिकल परीक्षण में खुलासा हुआ कि उनमें से 29 दुष्कर्म का शिकार हुईं। 

विपक्ष के दबाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

शाह आयोग गलत, गोवा खनन घोटाला 35सौ करोड़ का नहीं मात्र 4,000 करोड़ : पर्रिकर

by admin on Thu, 07/26/2018 - 08:44

पणजी: गोवा विधानसभा में बुधवार को अवैध खनन से राज्य को सिर्फ 50 से 100 करोड़ रुपये का नुकसान होने का बयान पहले देने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने थोड़ी देर बाद कहा कि वास्तव में यह घोटाला 3,500 से 4,000 करोड़ रुपये का है। 

न्यायमूर्ति एम.बी.शाह ने इस घोटाले के 35,000 करोड़ रुपये के होने का अनुमान जाहिर किया है।

उन्होंने कहा कि 50 से 100 करोड़ रुपये की राशि राजस्व नुकसान के एक पहलू तक सीमित है, जो खनन क्षेत्र की अवैध गतिविधियों की वजह से हुई है।