फेसबुक ने मोहम्मद शमी पर ऑनलाइन दुर्व्यवहार वाली टिप्पणियों को हटाया

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑनलाइन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा। फेसबुक ने सोमवार को कहा कि उसने उन टिप्पणियों को तुरंत हटा दिया, जिनमें उनके लिए अपशब्द कहे गए थे। सोशल नेटवर्क ने आईएएनएस को दिए एक बयान में कहा कि किसी को भी, कहीं भी दुर्व्यवहार का अनुभव नहीं होना चाहिए। हम अपने प्लेटफॉर्म पर इसे नहीं चाहते। फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, हमने भारतीय क्रिकेटर पर दुर्व्यवहार का निर्देश देने वाली टिप्पणियों को हटाने के लिए तुरंत उपाय शुरू किए और हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे जो हमारे सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते हैं।

प्रवक्ता ने कहा, हमने हाल ही में धमकाने और उत्पीड़न पर अपनी नीति को अपडेट किए जाने की घोषणा की है जो सभी सार्वजनिक डेटा की सुरक्षा बढ़ाती है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत निराशाजनक रूप से की, क्योंकि उसने अपना पहला मुकाबला 10 विकेट से गंवा दिया। शमी 3.5 ओवर में 43 रन देकर सबसे महंगे गेंदबाज के रूप में उभरे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रोलरों ने उनके निम्न प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ा। फेसबुक लोगों की संरक्षित विशेषताओं जाति, धर्म, राष्ट्रीयता या यौन रुझान के आधार पर हमलों की अनुमति नहीं देता है। इसमें घृणास्पद संदर्भ में उपयोग किए जाने पर इमोजी का उपयोग भी शामिल है। कहा गया है कि प्लेटफॉर्म पर बदमाशी और उत्पीड़न की अनुमति नहीं है, लेकिन जब ऐसा होता है, तो कंपनी इसे बहुत गंभीरता से लेती है।

अतीत और वर्तमान के कई क्रिकेटर भी शमी के समर्थन में सामने आए, जिन्हें सोशल मीडिया पर अपमानजनक और घृणित टिप्पणियां मिलीं। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, जब हम टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तो हम टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का समर्थन करते हैं। मोहम्मद शमी11 एक प्रतिबद्ध, विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। उनके पास किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह एक छुट्टी का दिन था। मैं शमी और टीम इंडिया के पीछे खड़ा हूं।पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, मोहम्मद शमी पर ऑनलाइन हमला चौंकाने वाला है और हम उनके साथ खड़े हैं। वह एक चैंपियन हैं और जो कोई भी भारत की टोपी पहनता है, उसके दिल में किसी ऑनलाइन भीड़ से कहीं ज्यादा भारत है। आपके साथ हूं शमी। अगले मैच में दिखा दो जलवा।

Sections
SEO Title
Facebook removed online misbehavior comments at Mohammed Shami